Bangladesh vs England THIRD ODI: बांग्लादेशी टीम ने जीता तीसरा वनडे, इंग्लैंड जीती 2-1 से जीती वनडे सीरीज

Bangladesh vs England: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज का तीसरा वनडे जफर अहमद स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेशी टीम ने एकदिवसीय श्रंखला का तीसरा मुकाबला जीत लिया है। लेकिन आखिरी मुकाबला जीतने के बावजूद बांग्लादेशी टीम एकदिवसीय श्रृंखला गंवा चुकी है। इंग्लैंड ने एकदिवसीय मैचों की श्रंखला 21 से अपने नाम की है।

Bangladesh vs England: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का तीसरा मुकाबला जफर अहमद स्टेडियम में खेला गया इस मुकाबले में बांग्लादेशी टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम की ओर से ऑल राउंडर शाकिब अल हसन ने 71 गेंदों पर आठ चौके की मदद से 75 रन बनाए। इस पारी की बदौलत बांग्लादेशी टीम ने इंग्लैंड को 248 रनों का लक्ष्य दिया। बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहीम ने 93 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। वही ओपनिंग बल्लेबाज शांतो ने अर्धशतकीय पारी खेलकर बांग्लादेश का स्कोर 250 रनों के करीब पहुंचाया। वहीं इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं क्रिस वोक्स ने 1 विकेट लिया वही सेम करन को दो विकेट मिले।

read also – WPL 2023: बेंगलुरु लगातार चौथी बार हारी, UPW 10 विकेट से जीती

246 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।सलामी बल्लेबाज फिन सॉल्ट 35 रन बनाकर बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का शिकार हुए। इसके बाद इबादत हुसैन ने डेविड मिलान को पवेलियन की राह दिखाई। वही बांग्लादेशी स्पिनर शाकिब अल हसन ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय का विकेट लेकर इंग्लैंड के टॉप आर्डर की कमर ही तोड़ दी। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन की राह पकड़ते नजर आए। इंग्लैंड की तरफ से विंस ने 38 और क्रिस वोक्स में 34 रन बनाए। इनो पारियों के बावजूद भी इंग्लैंड की टीम मात्र 196 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई और बांग्लादेशी टीम तीसरे एकदिवसीय मैच को 50 रनों से जीत गई।

read also – WPL Points table 2023 Check here Live now

शाकिब अल हसन बने मैन ऑफ द मैच

Bangladesh vs England: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का तीसरा एकदिवसीय मैच बांग्लादेश ने जीत लिया है। इस जीत का सबसे बड़ा श्रेय बांग्लादेशी ऑल राउंडर शाकिब अल हसन को जाता है शाकिब अल हसन ने बल्लेबाजी करते हुए 71 रन बनाए और टीम का स्कोर 246 रनों तक पहुंचाया वही इसके बाद रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को संभलने का मौका ही नहीं दिया शाकिब अल हसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम के चार मुख्य बल्लेबाजों को पवेलियन की ओर भेजा। शाकिब अल हसन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 3.40 की इकॉनमी से 10 ओवरों में मात्र 35 रन देकर चार विकेट लिए।

read also – बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: विराट कोहली की फॉर्म बनी भारतीय टीम के लिए टेंशन, 3 साल से शतको का सूखा

Leave a comment