Bangladesh vs India 3 दूसरे वनडे में भारत की शर्मनाक हार, सीरीज भी गंवाई । एक बार फिर भारत की बल्लेबाजी हुई ढेर मुस्तफिजूर ने जीताया मैच

Indian top order

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच एकदिवसीय श्रंखला कि दूसरे ही मैच में भारत को सीरीज हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ भारत को बांग्लादेश ने एकदिवसीय श्रंखला मे बुरी शिकस्त दे दी है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 50 ओवर में 271 रन बनाएं। जिसमें पहले मैच के हीरो मेहंदी हसन ने भारतीय बॉलिंग की कमर तोड़ कर अपना शतक पूरा किया। इसी का सामना करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम इंडिया ने 20 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर पवेलियन में विराजमान थे। भारतीय टीम ने स्कोर का पीछा करते हुए मात्र पर ढेर हो गई । यह रही हार की वजह।

भारतीय टॉप ऑर्डर फिर फेल

भारतीय टॉपलोडर को विश्व का सबसे बेहतरीन टॉप ऑर्डर कहा जाए तो कोई गलत नहीं होगा पर भारतीय टॉप ऑर्डर की फॉर्म इतनी खराब है की बार-बार ओपनर बदल लेने पर भी एक मजबूत शुरुआत का इंतजार है। ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली और शिखर धवन मात्र 6 व 8 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद तो मानो जैसे विकेट्स की लाइन ही लग गई। इसके बाद सिर्फ bowling ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

महमुदुल्लाह, मेहंदी हसन ने तोड़ी भारतीय गेंदबाजी की कमर

मेहंदी हसन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए। की ओर से सर्वाधिक रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 270 तक ले गए। बांग्लादेशी बल्लेबाज मेहंदी हसन ने शतकीय पारी खेलते हुए भारतीय टीम को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। रही कहीं कसर महमुदुल्लाह ने पूरी कर दी।

बड़ा रोमांचक रहा मैच

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच सेकंड ओडीआई में बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करते हुए 271 रन का लक्ष्य भारत के सामने रखा लक्ष्य का सामना करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 20 रन के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर का विकेट गंवा दिया इसके बाद अक्षर पटेल ने 56 रन की आक्रामक पारी खेली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को मैच में वापसी करवाई।

20 गेंदों पर 40 रनों की जरूरत, मुस्तफिजुर ने कर दिया कारनामा

टीम इंडिया को जीतने के लिए 20 रन 20 गेंदों पर 40 रन की जरूरत थी वही बांग्लादेश को जरूरत थी तो विकेट की रोमांच की चरम सीमा पर था। मुस्तफिजुर रहमान ने आकर 48 ओवर में मात्र 1 रन दिया। इसके बाद भारतीय कप्तान ने आखिरी ओवर में 2 छक्के लगाकर मैच का रुख भारत की ओर मोड़ना चाहा पर आखिरी गेंद पर मैच भारत के हाथ से निकल गया

Bangladesh team