BCCI ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए कि भारतीय टीम की घोषणा : लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे PRITHVI SHAW को टी-20 में मिली जगह

टीम प्रैक्टिस के दौरान राहुल द्रविड़

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की सीरीज व टी 20 सीरीज में विजय प्राप्त करने के बाद टीम इंडिया अपने आगामी दौरे के लिए तैयारियों में जुट गई है। इसी बीच बीसीसीआई ने भारत के आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम के ओडीआई टी20 स्क्वायड का चयन कर लिया है। सिलेक्टर्स ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को T20 स्क्वाड में जगह दी है। वही विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को भी टीम में जगह दी गई है। आपको बता दें की एकदिवसीय मैचों की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई है वही टी20 मैचों की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे।

Prithvi shaw की वापसी :

घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से धूम मचाने वाले ओपनिंग बल्लेबाज आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शो को काफी दिनों के बाद टी-20 में जगह दी गई है। पृथ्वी शॉ ने दमदार वापसी करते हुए लगभग 538 दिनों बाद टीम इंडिया में धमाकेदार वापसी कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।आपको बता दें कि पृथ्वी शो घरेलू क्रिकेट में अपने करियर की बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वही उम्मीद होगी की न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में भी पृथ्वी शो के बल्ले से ताबड़तोड़ रन बरसेंगे।

घरेलू क्रिकेट में मारा शतक तिहरा शतक :

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ ने अपना डेब्यु मैच लगभग 2 साल पहले 30 जुलाई 2021 को खेला था। इसके बाद से ही इसके बाद से ही टीम इंडिया में पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली। पृथ्वी शो घरेलू क्रिकेट में रनों की बारिश करके सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा। इसी बीच पृथ्वी सोने 2022 23 रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 379 रनों की अविश्वसनीय पारी खेल डाली। पृथ्वी शॉ ने 383 गेंदों पर 49 चौके और चार छक्कों की मदद से इतना बड़ा स्कोर चुटकी में बना लिया। माना जा रहा है की पृथ्वी शो को तीसरे शतक के बाद टीम इंडिया में एंट्री का बड़ा इनाम मिला है।

Prithvi shaw का तूफान :

आपको बता दें की 2021 में खेले अपने अंतिम टी20 मैच के बाद से ही पृथ्वी शो अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए लगातार रनों की बारिश कर रहे हैं। इसी क्रम में पृथ्वी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 10 मैचों में 36 पॉइंट 88 की बेहतरीन औसत से 332 रन ठोक डाले। पृथ्वी शॉ का बल्ला यहीं नहीं रुका उन्होंने दिलीप ट्रॉफी के दो मैचों में 315 रन बना दिए। जिसमें 2 शतक और 1 अर्धशतक शामिल था। वही रणजी ट्रॉफी की बात करें तो पृथ्वी शो अब तक लगभग 70 की औसत से 540 रन बना चुके हैं। पृथ्वी शो अपनी बेहतरीन फॉर्म से लगातार टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

कब होगी T20 सीरीज ?

भारत भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ आने वाली आगामी T20 सीरीज की शुरुआत 27 जनवरी से करेगा। इस टीम की कमान भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के कंधों पर सौंपी गई है। वह सूर्यकुमार यादव इस टीम का उप कप्तान बनाया गया है। दिलचस्प बात यह होगी स्क्वायर में पृथ्वी शॉ के अलावा ओपनर शुभ्मन गिल को भी जगह दी गई है। देखना होगा कि क्या पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है या नहीं?