DC VS UP:दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से दी शिकस्त, दिल्ली महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में

महिला प्रीमियर लीग: दिल्ली कैपिटल्स और यूपी ओरियस के बीच वुमन प्रीमियर लीग का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी को 5 विकेट से हराकर महिला आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है।

WOMENS PREMIERE LEAGUE 2023

महिला प्रीमियर लीग: दिल्ली कैपिटल्स और यूपी के बीच लीग का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी को 5 विकेट से धराशाई कर दिया। दिल्ली कैपिटल्स इसी के साथ पॉइंट टेबल में शीर्ष पर जा पहुंची है दिल्ली कैपिटल्स ने इसी के साथ महिला आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है। इसके बाद यूपी वोरियर और मुंबई इंडियंस के बीच महिला आईपीएल का एलिमिनेटर खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम को फाइनल में दिल्ली कैपिटल से भिड़ना होगा।

दिल्ली कैपिटल्स ने महिला आईपीएल के फाइनल में बनाई जगह

महिला प्रीमियर लीग: दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी को 5 विकेट से शिकस्त देकर महिला आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कप्तान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। यूपी करियर्स की टीम ने पहले बल्लेबाज करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रनों का लक्ष्य दिल्ली कैपिटल्स के सामने रखा। दिल्ली कैपिटल्स ने इसके जवाब में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 17.4 ओवर्स में ही 142 रन बनाकर महिला आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली।

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम है। आईपीएल का फाइनल 26 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। महिला आईपीएल के दूसरे फाइनलिस्ट का निर्धारण 24 मार्च को खेले जाने वाले मैच के आधार पर होगा। 24 मार्च को महिला आईपीएल का एलिमिनेटर, लीग में बेहतरीन फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी बेहतरीन फॉर्म में

महिला प्रीमियर लीग: महिला आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अलग ही फॉर्म में चल रहे हैं। दिल्ली की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज शेफाली वर्मा और मेग लैनिंग जहां टीम को तेज शुरुआत देती है। तो वही मिडिल ऑर्डर में कैप्सी और कप मिडिल ऑर्डर में आकर आक्रामक बल्लेबाजी कर विरोधी टीम पर दबाव बनाती है। यूपी के खिलाफ शुरुआती 4.5 ओवरों में ही मेग लैनिंग और शेफाली ने 56 रन जोड़कर दिल्ली कैपिटल्स की जीत की नींव रखी। वर्मा जहां 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुई। वही मिडिल ऑर्डर में पहली बार बल्लेबाजी कर रही। जेमिमाह रोड्रिग्स 3 रन के निजी स्कोर पर ही इस्माइल का शिकार हुई। इसके बाद कप्तान लेनिंग 23 गेंदों में 39 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलती बनी। एक समय दिल्ली कैपिटल्स 70 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद कैप्सी ओर कप ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को संभाला। दोनों ने 60 रनों की साझेदारी की और मैच को दिल्ली कैपिटल्स की झोली में डाल दिया।

READ ALSO: INDIA VS AUS THIRD ONE DAY