Ind vs Aus Third Test Day 2: ऑस्ट्रेलिया को मिली 88 रनों की बढ़त, पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 106 में रनों पर सिमटी

Ind vs Aus Third Test day 2: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच अब रोमांचक स्थिति पर आ चुका है। पहले दिन जहां ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने भारतीय बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर खूब नचाया। और भारतीय बल्लेबाजी को मात्र 109 रनों पर सिमेट दिया। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई युवा स्पिनर कुहेमन अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में 5 विकेट लिए। वही फिंगर स्पिनर नेथन लायन ने 3 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी।

Ind vs Aus Third Test day 2

Ind vs Aus Third Test day 2: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले सेशन में भारतीय स्पिनर्स ने जबरदस्त वापसी करते हुए। ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट पहले सेशन में गिरा डालें। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए बड़ी बढ़त लेने के सोच से बल्लेबाजी कर रही। ऑस्ट्रेलिया टीम को नेस्तनाबूद कर दिया। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा और अश्विन ने दूसरे दिन के पहले सेशन में गेंदबाजी की शुरुआत की। इसके बाद इन दोनों गेंदबाजों के आगे सभी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने हथियार डाल दिए। और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी मात्र 196 रनों पर ही सिमट गई। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी बढ़त न मिलते हुए 88 रनों की बढ़त मिली है। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन को 3 विकेट। वही रविंद्र जडेजा को 4 विकेट मिले हैं। वहीं तेज गेंदबाज उमेश यादव 3 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

IND VS AUS 3rd Test: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के पास 156/4 बनाकर 46 रन की बढ़त

पहले दिन के खेल में ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी रहा था। लेकिन दूसरे दिन के खेल की शुरुआत के पहले सेशन में ही भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी कर। टेस्ट मैच को रोमांचक स्थिति में ला दिया है। ऐसे में भारतीय टीम से उम्मीद होगी। कि वहां बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन कर। बड़ा स्कोर अर्जित करें। वही ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि शुरुआती दो टेस्ट मैचों में शिकस्त के बाद। तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की दूसरी पारी को जल्द ही समाप्त कर। इस टेस्ट मैच में अपना पलड़ा भारी कर लिया जाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी की सीरीज में वापसी कर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को 2-2 की बराबरी पर समाप्त किया जाए।

भारतीय टॉप आर्डर पर होगी बढ़त दिलाने की जिम्मेदारी

Ind vs Aus Third Test day 2: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर्स में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 196 रनों के स्कोर पर रोक दिया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास 88 रनों की बढ़त है। ऐसे में अब पूरा दारोमदार भारतीय बल्लेबाजों के कंधों पर है। ऐसे में भारतीय टीम के टॉप आर्डर पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है। की दूसरी पारी में अच्छा स्कोर बना कर चौथी पारी में बल्लेबाजी करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छा स्कोर दिया जाए। भारतीय टीम की तरफ से पहली पारी में रोहित शर्मा ने 11 रन। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 22 रन बनाए थे। वही सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल की जगह मौका शुभ्मन गिल को दिया गया था। उन्होंने पहली पारी में मात्र 22 रन बनाए। ऐसे में इन बल्लेबाजों से उम्मीद होगी की दूसरी पारी में रन बनाकर। भारतीय टीम को अच्छी बढ़त दिलाएं। भारतीय टीम के लिए इस टेस्ट मैच में जीतने का मतलब टेस्ट क्रिकेट टीम चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट है। अगर भारत इस मैच को जीत जाती है तो वहां टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी।

Join Our telegram channel here – Join now

Leave a comment