India vs Australia 3rd Test Day 3: 6 साल बाद Australia को भारतीय सरजमीं पर मिली जीत, इंदौर टेस्ट 9 विकेट से जीता

Ind vs Aus 3rd Test day 3: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच BORDER GAVASKAR ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला गया।जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 9 विकेट से पटखनी दे दी।लेकिन ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में जीत के बाद भी सीरीज में 2-1 से पीछे है।ऑस्ट्रेलिया ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में जबरदस्त वापसी करते हुए टीम इंडिया को 9 विकेट से हरा दिया है। इससे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 69 रनों का लक्ष्य दिया था|बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का अगला मुकाबला 9 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा|

Ind vs Aus 3rd Test day 3: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर टेस्ट में खेला गया। तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए टीम इंडिया को इंदौर टेस्ट में वापसी करते हुए हार थमा दी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे दिन लंच के पहले ही मैंच समाप्त कर दिया। शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों की तरह ही इंदौर टेस्ट में मात्र 3 दिन ही चला। लेकिन यह टेस्ट रोमांच की हदों को पार करने वाला था। तीसरे दिन 76 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 53 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली। वही ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली। वही उस्मान ख्वाजा खाता भी नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंदौर टेस्ट को जीतकर सीरीज में वापसी कर ली है। लेकिन अभी भी सीरीज में भारतीय टीम 2-1 की बढ़त के साथ आगे हैं। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अगला मुकाबला 9 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस जीत के साथ टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

Ind vs Aus 3rd Test day 3: इससे पहले भारतीय टीम ने पहले दिन ही टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिन अटैक के सामने भारतीय टीम मात्र 109 रनों पर सिमट गई। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 197 रन बनाए। और अपने पास 88 रनों की बढ़त रखी। तीसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम मात्र 97 रनों पर सिमट गई। और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मात्र 78 रनों की जरूरत थी। जिसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन लंच के पहले ही मैच को खत्म कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 56 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली वहीं marnus labushane ने नाबाद 29 रनों की पारी खेली वहीं उस्मान ख्वाजा खाता भी नहीं खोल पाए।

तीसरी पारी में फिंगर स्पिनर लायन ने झटके 8 विकेट

Ind vs Aus 3rd Test day 3: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में स्पिन गेंदबाजों का जादू सर चढ़कर बोला है। ऐसे मैसेज के तीसरे मुकाबले में भी स्पिनर जमकर बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाया। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर nathan layan ने तीसरी पारी में भारतीय टीम के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। Nathan layan 9 बार टेस्ट क्रिकेट में 5 विकेट लेने का कारनामा कर चुके है। वही युवा स्पिनर कुहेमन ने पहली पारी में 5 विकेट लेकर अपने करियर के दूसरे मुकाबले में ही यह कारनामा किया। वही मिचेल स्टार्क को पहली और दूसरी पारी में मात्र एक-एक विकेट मिला। वही टॉम मर्फी ने पहली पारी में विराट कोहली को आउट कर सीरीज में यह कारनामा तीसरी बार कर दिखाया।

Leave a comment