भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : ऑस्ट्रेलियाई स्पिन अटैक के सामने भारतीय बल्लेबाज धराशाही, ऑस्ट्रेलिया को मिली 48 रन की बढ़त

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के पहले दिन की शुरुआत इस प्रकार होगी किसी ने भी यह नहीं सोचा था शुरुआती दो टेस्ट मैचों की भांति ही इंदौर में भी पिच स्पिनर्स को मदद कर रही थी इससे पहले आपको बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिन अटैक के सामने घुटने टेक दिए। भारतीय बल्लेबाजी ताश की पत्तों की तरह धराशाई होती हुई नजर आई। इससे पहले बता दे कि कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम के लिए पहले दिन के खेल में कुछ भी अच्छा नहीं हुआ। भारतीय टीम की तरफ से सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल की तर्ज पर युवा बल्लेबाज व फॉर्म में बरकरार सुबमन गिल को तीसरे टेस्ट में ओपनिंग करने का मौका दिया गया। लेकिन शुभ्मन गिल 22 रन बनाकर आउट हो गए। वही सलामी बल्लेबाज व कप्तान रोहित शर्मा भी 12 रन बनाकर पवेलियन की राह पकड़ ली। इसके बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी पटरी पर आई ही नहीं। चेतेश्वर पुजारा 1 रन बनाकर वही रन मशीन विराट कोहली 22 रन बनाकर आउट हुए। भारत की तरफ से सर्वाधिक 22 रन विराट कोहली ने बनाए। वही भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाज केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की तर्ज पर शुभ्मन गिल व श्रेयस अय्यर को मौका दिया गया। स्पिन गेंदबाज कुहेमान ने पांच विकेट लिए वहीं नेथन लॉयन ने भी 3 विकेट झटके। वही टॉम मर्फी ने एक विकेट लिया। टॉम मर्फी ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट लिया वह इस सीरीज में विराट कोहली को 3 बार आउट कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिली 47 रन की बढ़त

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 109 रन बनाए। भारत की तरफ से सर्वाधिक 22 रन विराट कोहली ने बनाए। खराब फॉर्म से गुजर रहे। सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल की तर्ज पर युवा बल्लेबाज शुभ्मन गिल को मौका दिया गया। भारतीय टीम की बल्लेबाजी के बाद अब बारी थी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की। ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत करते हुए भारतीय स्पिनर्स का जमकर सामना किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मात्र 11 रन बनाए। लेकिन उस्मान ख्वाजा ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 60 रनों का योगदान दिया। यह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के द्वारा तीसरा अर्धशतक है। इसके पहले ट्रेविस हेड व उस्मान ख्वाजा ने अर्धशतक लगाया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ 26 रन व लबूशने ने 31 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर हैंडस्कॉन्ब व कैमरन ग्रीन क्रीज पर मौजूद है।

Join Our telegram channel here – Join now

Leave a comment