भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : ऑस्ट्रेलियाई फिरकी के आगे भारतीय बल्लेबाजी ढेर, 109 रन पर सिमटी पारी

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 109 रन बनाए।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट की शुरुआत इंदौर में हो चुकी है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन इस फैसले को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने गलत साबित करते हुए। भारतीय टीम को एक के बाद एक झटके देकर 109 रनों पर ही सिमट दिया। भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक 22 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया गया।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज ढेर

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरुआती दो टेस्ट मैचों की तरह ही तीसरे टेस्ट मैच में भी स्पिन गेंदबाजी का जादू सर चढ़कर बोला भारतीय बल्लेबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने गेंदबाजी करते हुए एक के बाद एक विकेट झटक भारत की पारी 109 रनों पर ही सिमट दी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कुहेमन ने 5 विकेट झटके। स्पिनर नाथन लियोन ने तीन विकेट लिए। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे युवा बल्लेबाज शुभ्मन गिल रोहित शर्मा के बीच ओपनिंग साझेदारी कुछ खास नहीं रही। दोनों सलामी बल्लेबाज दोनों सलामी बल्लेबाज को कुहम्न का शिकार हुए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 12 रन व शुभमन गिल ने 22 रनों की पारी खेली। इसके बाद सीरीज में तीसरी बार विराट कोहली (22 रन) मर्फी का शिकार हुए। वही लायन ने चेतेश्वर पुजारा (1रन) को आउट कर भारतीय टॉप आर्डर को तहस-नहस कर दिया। वही श्रेयस अय्यर 0 रन के स्कोर पर पवेलियन में लौट गए। इसके बाद जैसे तैसे रविंद्र जडेजा वह श्रीकर भारत ने पारी को संभाला। लेकिन भारतीय बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए और भारतीय टीम 109 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क को एक विकेट कुहेमान को तीन विकेट व लॉयन को तीन विकेट मिले वही मरफी को एक विकेट मिला।

Join Our telegram channel here – Join now

भारतीय स्पिनरों के सामने ऑस्ट्रेलिया की मजबूत शुरुआत

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए टॉस जीतने के अलावा कुछ सही नहीं रहा भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 109 रन बनाए लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए दूसरे सेशन में 15 ओवर में 50 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं अब ऑस्ट्रेलिया को लीड लेने के लिए मात्र 60 रनों की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा व लाबूशेन 20 व 11 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि इस लीड को बड़ा करके भारतीय टीम पर दबाव डाला जाए। इस टेस्ट मैच को जीतकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जोरदार कमबैक किया जाए।ऑस्ट्रेलियाई टीम के नियमित कप्तान पैटकमिंस के जाने के बाद स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में दिलचस्प है कि क्या स्टीव स्मिथ सीरीज में कप्तानी मिलते ही ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला पाते हैं या नहीं?

Leave a comment