IND VS AUSTRALIA पहला टेस्ट : AUS से बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले खुशखबरी, टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हुआ फिट

IND VS AUSTRALIA TEST SERIES: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का शुभारंभ होने जा रही है। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रही है। पहले टेस्ट में से कुछ दिन पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की इस सीरीज में वापसी हुई है।

INDIA VS AUSTRALIA पहला टेस्ट मैच

IND VS AUSTRALIA TEST SERIES: भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा काफी दिनों के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शामिल किया गया है। पहले टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में रविंद्र जडेजा ने खूब पसीना बहाया। जडेजा ने सिविल लाइंस स्टेडियम में अलग-अलग सत्रों में प्रैक्टिस की। इससे पहले घुटने की चोट के कारण 5 महीने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे हैं। रविंद्र जडेजा ने हाल ही में रणजी में वापसी करते हुए तमिलनाडु के खिलाफ एक ही मैच में 9 विकेट झटके थे।

जडेजा ने बल्लेबाजी में की प्रैक्टिस:

रवींद्र जडेजा ने अपने पहले प्रैक्टिस सेशन में पर्याप्त रूप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। टीम इंडिया की तरफ से चेतेश्वर पुजारा, जयदेव उनादकट व रविंद्र जडेजा को छोड़ दें तो सभी खिलाड़ी सीमित आवर का क्रिकेट खेल कर आए हैं। ऐसे में टीम प्रबंधन चाहता है कि उन्हें भरपूर प्रैक्टिस का मौका दिया जाए। टीम इंडिया ने 2 सेशन में प्रैक्टिस की। टीम इंडिया के 16 सदस्य के दल के बाहर 4 प्रैक्टिस बॉलर भी बुलाए गए। राहुल चाहर, वॉशिंगटन सुंदर व रवि बिश्नोई के अलावा साईं किशोर ने गेंदबाजी की। ऐसे में गौरतलब है कि टीम इंडिया नेथन लॉयन, एस्टर एगर जैसे स्पिन गेंदबाजों से निपटने की तैयारी कर रही है। भारतीय बल्लेबाजों के लिए उन राज्यों से स्पिनर बुलाए गए जिनकी टीमें रणजी ट्रॉफी में अपना सफर खत्म कर चुकी है। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाज शुभमन गिल व केएल राहुल ने जमकर अभ्यास किया।