वनडे में हार के बाद क्या रोहित शर्मा करेंगे टीम में बदलाव, क्या भारतीय बल्लेबाजी दिखा पाएगी अपना कमाल

Cricketcounter

भारत और बांग्लादेश के बीच हो रही एकदिवसीय श्रृंखला का पहले मैच में भारत को 1 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर बुरी तरह फैल रहा था भारत की ओर से केएल राहुल ने सर्वाधिक 73 रन बनाए। अगर रोहित शर्मा को एकदिवसीय श्रंखला में बढ़त हासिल करनी है तो उन्हें कुछ बड़े फैसले लेने होंगे। पिछले कुछ समय से भारतीय बोलिंग नाकाम साबित हो रही है वहीं भारतीय टॉप ऑर्डर भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। यह भारतीय टीम के लिए करो या मरो का मैच है। टॉप ऑर्डर में विराट कोहली व शिखर धवन की फॉर्म हाल ही में कुछ खास नहीं रही है। भारतीय टीम की बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 180 रन पर सिमट गई।

अक्षर पटेल ,ईशान किशन को मिलेगा मौका?

जिस तरीके से पहले वनडे में शेरे बांग्ला स्टेडियम मे स्पिनर्स को मदद मिली है इस कारण अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है। भारतीय वहीं भारतीय टॉप ऑर्डर में ईशान किशन जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज को मौका दिया जा सकता है।

भारतीय गेंदबाजी की खराब फॉर्म जारी

पहले एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज मेंहदी हसन ने मुस्तफिजुर के साथ 51 रन जोड़कर मैच का रुख बांग्लादेश की ओर मोड़ दिया। अच्छी गेंदबाजी कर रहे वॉशिंगटन सुंदर को कप्तान रोहित ने सिर्फ 4 ओवर कराए। इसी मैच में स्पिनर अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता है।

रोहित की खराब फॉर्म बनी भारत के लिए सिरदर्द

एकदिवसीय प्रारूप के सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक रोहित शर्मा की फॉर्म भारत के लिए हार का सबब बनी हुई है। रोहित शर्मा बतौर ओपनर भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाते। भारतीय टीम को यह मैच जीतना है तो रोहित शर्मा का मैं फॉर्म में आना जरूरी है।

गुलाबी विराट कोहली का बल्ला भी इस मैच में चलना जरूरी है। क्योंकि जिस दिन विराट का बल्ला बोलता है, उस दिन विपक्षी टीम के साथ वह अपनी बल्लेबाजी से खिलवाड़ करते हैं।

यह हो सकती है दूसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (c), शिखर धवन ,केएल राहुल (vc) , श्रेयस अय्यर, विराट कोहली ,वॉशिंगटन सुंदर ,मोहम्मद सिराज दीपक चाहर, अक्षर पटेल,कुलदीप sen