IND VS NZ : न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका, पहले वनडे से बाहर स्टार गेंदबाज , कमजोर हुई बोलिंग

न्यूजीलैंड के स्पिनर सोढ़ी

भारत के खिलाफ आगामी सीरीज की शुरुआत करने वाली कीवी टीम को सीरीज की शुरुआत से पहले तगड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड का स्टार स्पिनर पहले एकदिवसीय मैच से बाहर हो गया है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की गेंदबाजी अब पहले से कमजोर दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि भारत के लिए न्यूजीलैंड की टीम से कप्तान केन विलियमसन और टीम सऊदी को आराम दिया गया है। जबकि ट्रेंट बोल्ट ने केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने के बाद यूएई में इंटरनेशनल T20 league खेलने का फैसला किया है। वहीं बल्लेबाजी में टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन की कमी न्यूजीलैंड को खलेगी। ऐसे में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम को सौंपी गई है।

टॉम लैथम में 18 जनवरी के एकदिवसीय मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ” न्यूजीलैंड की टीम को की टीम को केन विलियमसन ट्रेंट बोल्ट व टीम सऊदी की कमी खलेगी।” टॉम लठाम ने यह भी कहा कि इसी के साथ टीम में सभी प्लेयर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है।और टीम में जगह पक्की करने का यह सुनहरा अवसर हो सकता है। अब जिम्मेदारी लेने की बारी उनकी है। हम भाग्यशाली हैं जो फर्गुसन जैसा गेंदबाज हमारे पास है जिन्होंने भारत में काफी क्रिकेट खेला है।

सोढ़ी पहले वनडे से बाहर :

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी की कमान फर्ग्यूसन संभालेंगे। जिसमें उनका साथ ब्लेयर टिकनर, डग ब्रेसवेल और हेनरी शिप्ली देंगे। टॉम लैथम ने कहा कि स्पिनर ईश सोढ़ी पहले वनडे से बाहर हो गए हैं। सोडी ने मंगलवार को नेट पर प्रैक्टिस की। लेकिन वहां प्रैक्टिस में इतना जोर नहीं लगा पाए जितना वह रोज प्रैक्टिस में पसीना बहाते थे। कीवी कप्तान टॉम लैथम नेट पर काफी समय बिताया और कहा कि- “वह पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होगा लेकिन उम्मीद है कि अगले मैचों में वह हमारे साथ होंगे।”

घरेलू सीरीज में पाकिस्तान को चटाई धूल :

भारत दौरे के लिए आने वाली न्यूजीलैंड सीरीज में कप्तान केन विलियमसन टीम सऊदी ट्रेंट बोल्ट जैसे बड़े नाम नहीं होंगे। लेकिन टीम इंडिया के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथम से भारतीय गेंदबाजों को बच कर रहना होगा। न्यूजीलैंड ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली सीरीज में 2-1 से सीरीज में जीत दर्ज की थी।