IND VS NZ T20: कप्तान हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, शुभमन गिल को नहीं कर सकते बाहर

क्रिकेटर शुभमन गिल

भारत बनाम न्यूजीलैंड एकदिवसीय श्रंखला के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस टी20 स्क्वायड में वनडे टीम से सात खिलाड़ी आपको खेलते नजर नहीं आएंगे। इस T20 स्क्वायड में पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया है। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा। भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के कंधों पर है। वहीं न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी गेंदबाज मिचेल सैंटनर संभालेंगे। पहले टी20 मैच से सभी की जुबां पर एक सवाल है। क्या पृथ्वी शॉ को मौका मिलेगा? इसी बीच हार्दिक पांड्या ने मैच से पहले हुई कॉन्फ्रेंस में एक बड़ा बयान दिया और साफ किया कि पृथ्वी शो और सुमन गिल में से किसे मौका मिलेगा।

हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान :

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आगाज होने से पहले सभी की जुबां पर एक ही सवाल था कि क्या पृथ्वी शो ओपनिंग करेंगे? इसी बीच मैच के पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या ने सभी का कन्फ्यूजन दूर करते हुए बड़ा बयान दिया है। हार्दिक पंड्या ने कहा कि पृथ्वी शॉ को अभी इंतजार करना होगा क्योंकि शुभ्मन गिल ने टीम इंडिया के लिए सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है। पृथ्वी शो इस समय टीम इंडिया के आक्रामक बल्लेबाजों में से एक है। लेकिन टीम इंडिया में अंदर बाहर होने के साथ ही वह अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। वही शुभमन गिल ने 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सुमन गिल ने T20 क्रिकेट में इतना खास प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन उन्होंने एकदिवसीय मैचों में अपनी बल्लेबाजी से तबाही मचा रखी है। गिल की शानदार फॉर्म टीम को श्रंखला जिताने में मदद कर सकती है। हार्दिक पंड्या ने कहा कि पृथ्वी शो को तभी मौका मिल सकता है। जब टीम इंडिया सलामी बल्लेबाजों को रेस्ट देने के मूड में हो। वही नंबर 3 पर राहुल त्रिपाठी बल्लेबाजी करेंगे। वही नंबर 4 की जगह पर सूर्यकुमार यादव फिक्स हैं। नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव व दीपक हुड्डा अपनी जगह को लेकर टक्कर होगी।

उमरान मलिक व अर्शदीप सिंह को मिलेगा मौका :

भारतीय पेस अटैक की बात करें तो श्रंखला में मोहम्मद सिराज को मौका नहीं दिया गया है। भारतीय बॉलिंग में शिवम मावी, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को मौका मिलना तय है। वही जितेश कुमार, मुकेश कुमार को तभी मौका मिल सकता है। जब टीम सीरीज पर कब्जा कर ले और यह दो मैचों के बाद हो सकता है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड T20 सीरीज