BCCI ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान सरफराज खान की जगह सूर्यकुमार यादव को मिला मौका

सूर्यकुमार यादव बनाम सरफराज खान

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी होने वाली बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है।आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे। इसी बीच T20 ओर वनडे में अपनी बल्लेबाजी से धूम मचा रहे भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है। वही टेस्ट टीम में ईशान किशन को भी मौका दिया गया है। सूर्यकुमार यादव को जगह देने के साथ ही सोशल मीडिया पर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। सरफराज खान की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिलने के बाद सरफराज के फैंस सोशल मीडिया पर नाराज नजर आ रहे हैं।

क्यों लगातार बाहर है टीम इंडिया का ब्रैडमैन ?

सरफराज खान इस समय घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से रनों की बौछार कर रहे हैं। आपको बता दें कि भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान पिछले 3 सालों से रनों का अंबार लगा रहे हैं। सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट सीजन में मुंबई की तरफ से सीजन 2019-20 में 154.66 की अद्भुत औसत से 928 रन बनाए थे। वहीं आगामी सीजन 2021-22 मैं 122.75 की औसत से 982 रन बनाएं। वहीं वर्तमान में चल रहे रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान का बल्ला जमकर बोल रहा है सरफराज खान ने 2022 23 में लगभग 90 की औसत से 801 रन जोड़ चुके हैं। सरफराज खान के इस अद्भुत गोल्ड के साथ ही उन्हें भारतीय घरेलू क्रिकेट का डॉन ब्रैडमैन भी कहा जाता है।

सरफराज ने दिलाई ब्रैडमैन की याद

सरफराज खान ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया की टेस्ट टीम में अपना नाम नहीं आने के बाद सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। सरफराज खान में अपनी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर ड एक तस्वीर शेयर की है। जिसमें डॉन ब्रैडमैन की तस्वीर लगी हुई है और उसमें गाना लगा हुआ है “मैं परिंदा क्यों बनूं ,मुझे आसमान बनना है।” इस तरह सरफराज खान ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इतना ही नहीं सरफराज खान ने एक आंकड़ा भी जाहिर किया है जिसमें मिनिमम 50 पारियों में डॉन ब्रैडमैन के बाद उनका नाम भी शुमार है। पहली 50 फर्स्ट क्लास पारियों में डॉन ब्रैडमैन का औसत नंबर का है वही सरफराज खान का औसत 80.47 का है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत :

  • डॉन ब्रैडमैन -90.14
  • सरफराज खान -80.42
  • विजय मर्चेंट -71.64
  • जॉर्ज हेडली -69.86