India vs Bangladesh third one day : ईशान किशन का दोहरा शतक, दोहरा शतक बनाने वाले बने चौथे भारतीय

Ishan Kisan

भारत वर्सेस बांग्लादेश के बीच एकदिवसीय श्रंखला का आखिरी मैच खेला जा रहा है ।यह मैच में भारतीय टीम के लिए करो मरो का मैच है अगर भारतीय टीम इस मैच को भी गवा देती है तो उसे इतिहास में पहली बार बांग्लादेश में क्लीनस्वीप का सामना करना पड़ेगा। भारत ने इस मैच में, पहले बल्लेबाजी करते हुए 350 रन बना दिए हैं जिसमें ईसान किशन 210 रन जड़ दिए।

ईशान के तूफान में उड़ा बांग्लादेश

तीसरे वनडे में भारतीय टीम के ओपनर ईशान किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी बॉलर्स की सिट्टी पिट्टी गुल कर दी है। उन्होंने अद्भुत अद्भुत बल्लेबाजी करते हुए 200 रन ठोक डाले इसमें उन्होंने हर बांग्लादेशी बॉलर की जमकर धुनाई की। किशन ने इस मैच में 131 गेंदों पर 210 रन की अप्रतिम पारी खेली।

ईशान किशन आज भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपक लिया है। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शिखर धवन जल्द ही पवेलियन की ओर चल पड़े। इसके बाद ईशान किशन वह विराट कोहली ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया । ईशान किशन ने शुरुआती 80 गेंदों में शतक लगाया लेकिन इसके बाद वहां रुके ही नहीं उन्होंने अगले 50 रन मात्र 20 गेंदों में ही बना डाले।

ईशान किशन ने उड़ाए 10 छक्के

ईशान किशन ने अपनी पानी की काफी सदी हुई शुरुआत की वह 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया इसके बाद ईशान किशन जैसे मैं बांग्लादेशी bowlers को जमकर आड़े हाथ लिया। उन्होंने अपनी पारी में 24 चौके वह 10 छक्कों की मदद से 210 रन की अद्भुत पारी खेल डाली।

ईशान के नाम सबसे तेज दोहरा शतक का रिकॉर्ड

ईशान किशन ने यहां अद्भुत पारी खेल अपना नाम इतिहास में दर्ज कर लिया है। ईशान किशन वहां युवा बल्लेबाज बन चुके हैं जिसने सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाया है तथा वह सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले भी बल्लेबाज बन चुके हैं।

रोहित का तोड़ा रिकॉर्ड

ईशान किशन ने भारतीय कप्तान हिटमैन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा के नाम सबसे तेज दोहरा शतक था जो रिकॉर्ड ईशान किशन के नाम हो गया है।

Ishan Kisan