इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: भारतीय टीम ने जीता वाइजैक का रण, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पाँच मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच वाइजैक (हैदराबाद) में खेला गया । इस मैच को भारतीय टीम ने 106 रन से जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खड़ा कर दिया है।इसी के साथ यह सीरीज रोमांचक स्थिति पर आकर खड़ी हो गई है।

दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद भारतीय टीम

इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: भारतीय टीम पर पहले मैच में 190 रन की लीड के बाद भी हार मिलने पर कई सवाल उठाये जा रहे थे ।लेकिन इण्डियन टीम ने दूसरा टेस्ट मैच में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 106 रन की करारी हार थमा दी है। वही सीरीज में डोमिनेट करती हुई इंगलिश टीम को सीरीज में पहली हार का स्वाद चखा दिया है।

यशस्वी का शानदार दोहरा शतक

इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फ़ैसला किया।इंडिया की तरफ़ से पहली पारी में यशस्वी जयसवाल ने शानदार दोहरा शतक लगाकर इस फ़ैसले को सही साबित किया।जयसवाल ने bazzball की तरह खेलकर 209 रन की शानदार पारी खेली।इस पारी की मदद से टीम इंडिया ने पहली पारी में 396 रन बनाये। वही यशस्वी के अलावा गिल और पटीदार ने 34 और 32 रन का योगदान दिया ।

बुमराह ने तोड़ी अंग्रेजों की कमर

इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के बैट्समैन ने अच्छी शुरुआत दी।इंग्लैंड के सलामी बैट्समैन ने 45 रन की शुरुआत दी।लेकिन उसके बाद जसप्रित बुमराह ने इंग्लिश बैट्समैन को टिकने ही नहीं दिया। axar ने डकेट को आउट कर eng को पहला झटका दिया।बुमराह ने इसके बाद पिछले मैच के हीरो पॉप को बोल्ड किया।इसके बाद उन्होंने जो रूट , जॉनी बैरस्टो, बेन स्टॉक्स और टॉम हार्टली को आउट कर अपना पंजा खोला।इसके बाद एंडरसन को आउट कर अपना आख़िरी wicket लिया।इसी के साथ कुलदीप यादव ने 3 और पटेल ने 1 wicket लिया।इसी के साथ इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर ही सिमट गई।

शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक

इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज:दूसरी पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।इंग्लैंड के सबसे अच्छे बॉलर जेम्स एंडरसन ने रोहित शर्मा और जयसवाल को जल्दी आउट कर टीम इंडिया को बैकफुट पर ला दिया।इसके बाद नंबर तीन पर आये टीम इंडिया के प्रिंस गिल ने पारी को सम्भाला और एक तरफ़ से विकेट गिरने के बावजूद एक तरफ़ से खड़े रहे।शुबमान गिल ने शतक लगाते हुए 104 रन की पारी खेली।शुभमान गिल के अलावा टीम की तरफ़ से कोई रन नहीं बना पाया और भारत की दूसरी पारी 255 रन पर ख़त्म हुई।

इंग्लैंड को मिला 399 रनों का विशाल स्कोर

इंडिया बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए बड़ा स्कोर दिया।वही इंग्लैंड को ओपनर ने फिर एक बार अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिये 50 रन की पार्टनरशिप की।अश्विन ने डकेट को आउट कर इंग्लैंड का पहला झटका दिया।इंग्लैंड की तरफ़ से जैक crawley ने 73 रन बनाये।इसके अलावा और कोई बैट्समैन टिक नहीं पाया और इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 106 रन से हार का सामने करना पड़ा।इसी के साथ सीरीज 1-1की बराबरी पर आकर खड़ी हो गई है।

Leave a comment