India vs SL One Day International : भारत ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत, श्रीलंका को 317 रनों से हराकर किया क्लीन स्वीप

Match के दौरान विकेट लेते मोहम्मद सिराज

भारत बनाम श्रीलंका तीसरा एकदिवसीय मैच : भारतीय टीम व श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला इस तरह एकतरफा होगा यह किसी ने नहीं सोचा था।श्रीलंकाई टीम के लिए सीरीज का आखिरी मुकाबला किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा । भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को 317 रनों से हराकर रिकॉर्ड जीत हासिल की। यह जीत भारतीय टीम के इतिहास की एकदिवसीय मैचों की सबसे बड़ी जीत है। टीम इंडिया दूसरे एकदिवसीय मैच में विजय होकर पहले ही सीरीज को अपने नाम कर चुकी थी। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 71 रन के स्कोर पर समेट कर रिकॉर्ड जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली शुभ्मन गिल ने शतक लगाकर टीम का स्कोर 380 रन तक पहुंचाया।

अपनी गेंदबाजी से सिराज ने लगाई आग :

श्रीलंकाई टीम नई सीरीज के पहले व दूसरे एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया। लेकिन तीसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय बॉलर्स ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को संभलने का मौका ही नहीं दिया। इस बात का दर्जा इससे लगाया जा सकता है कि तीसरे वनडे में श्रीलंकाई बल्लेबाजों का सर्वाधिक स्कोर 19 है। इसका श्रेय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को जाता है। मोहम्मद सिराज तीसरे एकदिवसीय मैच में अलग ही रंग में नजर आए उन्होंने सबसे पहले 7 रन के निजी स्कोर पर अविष्का, 22 रन के स्कोर पर कुशाल मेंडिस का विकेट लिया।

भारतीय बल्लेबाजों का आया तूफान :

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा व सुमन गिल पारी की। शुरुआत से ही गिल और रोहित शानदार लाइव में नजर आ रहे थे दोनों के बीच 95 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 45 रन के स्कोर पर करुणारत्ने का शिकार हुए। इसके बाद विराट कोहली व सुमन गिल ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को वापसी का मौका ही नहीं दिया । दोनों बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर 226 रन तक पहुंचा दिया। गिल ने 97 गेंदों पर 116 रन बनाकर अपने करियर का दूसरा शतक पूरा किया। जबकि विराट कोहली अपना शतक 85 गेंदों पर पूरा किया इसके बाद अगले 50 रन उन्होंने मात्र 25 गेंदे लेकर ही बना डाले। कोहली ने अपनी पारी में 13 चौके और 6 छक्के लगाए।